17 July 2019

UPTTA- AITTA की ट्रेवल ट्रान्सपोर्ट के क्षेत्र में इस जीत से बनी नई मिसाल

Posted By n  01 May 19 04:58 PM60249

UPTTA- AITTA की ट्रेवल ट्रान्सपोर्ट के क्षेत्र में इस जीत से बनी नई मिसाल

वर्षो से फिटनेस पेनल्टी की वजह से कई गाड़ी मालिक फिटने नही करा पाते थे। क्योकि पेनल्टी कई मामलों में लाखो तक पहुच जाती थी। लेकिन अब इस संबंध में उत्तर-प्रदेश ट्रैवल एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन व ऑल इंडिया ट्रेवल एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने इस बड़ी समस्या को कोर्ट के माध्यम से समाप्त कर दिया है। अब वाहन मालिकों पर नही लगेगी पेनल्टी।

ऑल इंडिया ट्रेवल व ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के चेयरमैन इंदरजीत सिंह ने इस संबंध में बताया कि ये जीत एकता की जीत है, ये जीत संयुक्त संघर्ष समिति की जीत है, ये सफलता चालको मालको की है। हमलोग तो बस लीड करते हैं। इस जीत के लिए उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी और बताया कि आगे भी तमाम मुद्दे हैं जिसपर लड़ाई चल रही है और हम उनपर भी जीत दर्ज करेंगे। भाजपा के समर्थन पर सिंह ने कहा कि 46यूनियनों में यदि एक-दो को छोड़कर सभी संगठनें भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में लोकसभा चुनाव में साथ है।

चालक सारथी वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि चालक और मालकों दोनो को बड़ी राहत मिलेगी और हड़ताल के दौरान जो एप्लिकेशन उबर ने बैंड कर रखे है उसको भी परिवहन मंत्री से मिलकर यूनियन प्रयास कर रही है की जल्द से जल्द खोले जाएं ताकि उनकी जीविका में जो बाधा है उसे ये कंपनियां दूर करें।

सारथी युनियन के पदाधिकारियो ने जीत पर खुशी जाहिर की महामंत्री गुफरान अल्वी, मुकेश सिंह, पंकज दुबे, सुशांत तिवारी ने इस जीत के लिए चुनाव बाद एक बड़ा आयोजन कर इस मेहनत के लिए जीत दिलाने वालों को अभिनंदन की बात की।

मौके पर परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने कहा कि छोटी गाड़ियों को लाभ के अलावा बड़ी यानी 7 सीटर के ऊपर के वाहनों को बड़ा लाभ मिलेगा। अब सभी इस बड़ी राहत से बिना पेनाल्टी करा सकेंगे फिटनेस।

अपर परिवहन आयुक्त ए.के पांडेय के मुताबिक विभाग की ओर से अवधि बीतने के बाद समयाविधि के हिसाब से तय फिटनेस राशि दोगुना और उससे भी अधिक धनराशि का भुगतान करना पड़ जाता था।

अपर परिवहन आयुक्त ने कहा हाईकोर्ट में एक युनियन द्वारा याचिका और याचिकाकर्ता के हक में फैसला आने बाद यह निर्णय लिया गया।

युनियन के उपाध्यक्ष प्रेम त्रिवेदी ने इसे युनियन की ऐतिहासिक जीत बताया और कहा कि यूपीटीटीए ने ये गाड़ी मालिको ट्रेवल ऑपरेटर्स ट्रान्सपोर्ट व्यापरियों के हितों में एक बड़ी लड़ाई लड़ी और जीत दर्ज की है। इसको गम्भीरता से सरकार ने लिया है इसका स्वागत है।

यूपीटीए के बस युनियन के प्रभारी संजय मिश्रा जी ने इसे यूनियन के अध्यक्ष सुशील तिवारी व युनियन के पदाधिकारियों के मेहनत का फल बताया इसे बड़ी जीत करार दिया और बताया कि 2016 से लंबित फिटनेस पेनल्टी नही लगेगी और परिवहन व्यवसायियों से ली जाने वाली राशि करोड़ो में बचत होगी व्यवसाय में सुधार होगा।

इस जीत के बाद चालक सारथी वेल्फेयर एसोसिएशन के चेयर मैन, उत्तर प्रदेश ट्रेवल व ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन व आल इंडिया ट्रेवल व ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील तिवारी ने बताया कि परिवहन मंत्री जी से वार्ता के बाद सभी युनियन ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दे दिया है और जहां वोटिंग बाकी है वहा  ट्रान्सपोर्ट जगत से जुड़े चालक मालिको को बोल दिया गया है कि बढ़ चढ़ कर भाग लें और भाजपा को जिताने का काम करे।

 तिवारी ने कहा कि हमारे पाइप लाइन में कई ऐसे मुद्दे है जो मायावती व कांग्रेस के जमाने मे हमारे ऊपर थोपा गया था उसकी लड़ाई जारी है और भविष्य में जीत दर्ज करेंगे।

युनियन के फाउंडर सदस्य नितिन रस्तोगी जी ने इसे बड़ी सफलता करार दिया। इस जीत के शुभकामना संदेश देने वाले यूपीटीटीए के पदाधिकारी रवि आनन्द जिलाध्यक्ष ऋतेश शर्मा, लखनऊ प्रभारी सपन कुमार, सुनील साकार, करन सिंह, विकास मिश्रा, अनिल शुक्लकोषाध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिपाठी,संजय विश्वकर्मा।

बड़ी बात ये है कि यूनियनों के भारतीय जनता पार्टी के समर्थन देने से भारतीय जनता पार्टी के 2019 में जितने के संभावना को पंख लग गए है क्योंकि चालको और मालकों की संख्या करोड़ों में है।

Tags: UPTTA AITTA transport news sushil tiwari penalty high court
इसे भी पढें
मुंबई दर्शन के लिए आई महिला ने 'टूरिस्ट गाइड' पर लगाया कैब में रेप का आरोप

इटली की एक 37 वर्षीय महिला ने मुंबई में रेप का केस दर्ज कराया है, इतालवी महिला ने पुलिस को दिए शिकायत में आरोप लगाया कि 'टूर गाइड' होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने 14 ...

दिल्ली-एनसीआर की हवा होने वाली है ज़हरीली, 5 नवंबर के बाद बढ़ जाएंगी मुशकिलें।

दिल्ली में पलूशन से हर कोइ वाकिफ है, पिछले साल लग भग सभी लोगों को पलूशन से काफी अच्छी खासी दिक्कत झेलनी पडी थी ...

मौनी राय संग फिल्म गोल्ड के प्रमोशन के लिए पहुंचे अक्षय कुमार, इस हॉट अंदाज में नजर आई मौनी रॉय

अपने आने वाली फिल्म 'गोल्ड' को लेकर अक्षय कुमार जमकर प्रमोशन में लगे हुए है, रिलीज़ से पहले अक्षय और मॉनी आज अपनी फिल्म का प्रमोशन करते नज़र आए, गोल्ड 15 अगस्त यानि ...

मसेराटी ने भारत में लॉन्च की दमदार लग्ज़री SUV Levante, कीमत 1.4 करोड़

लग्जरी के साथ बेहद तेज रफ्तार कारें बनाने के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी मसेराटी (Maserati) ने भारत में अपनी नई SUV लॉन्च कर दी ...

डोनाल्ड ट्रम्प की बहु के घर पहुंचा संदिग्ध लिफाफा, खोलते ही पहुंची अस्पताल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बहू वेनेसा ट्रंप के घर पर एक संदिग्ध पत्र भेजा गया था जिसकी वजह से उन्हें मैनहेट्टन अस्पताल ले जाया गया ...

पूर्व CM शीला दीक्षित का विदेश में इलाज कराएगी दिल्ली सरकार

दिल्ली की केजरीवाल सरकार सारे गिले- शिकवे भुलाकर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का विदेश में इलाज कराने जा रही है, दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित इन दिनों ...

बुरारी मौत मामला: 11 मृतकों की आँखों से 22 लोगो को मिलेगी रौशनी

राजधानी दिल्ली के एक ही परिवार के 11 लोगो के बुराड़ी के एक घर में मृत पाए जाने का मामला अभी तक अनसुलझा है, पुलिस की शुरुआती जांच में मौत के पीछे अंधविश्वास को वजह ...

इस देश ने बनाई दुनिया की पहली प्रदूषण मुक्त ट्रेन, एक बार में तय करेगी 1000 की दूरी

शुरुआत में यह महज दो शहरों के बीच 100 किलोमीटर की दूरी के बीच चलाई जाएगा, बाद में यह 1000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी ...

तीन देशों के दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, यूएई में करेंगे मंदिर का उद्धघाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात के दौरे के लिए रवाना हो रहे हैंं। इस दौरान वह अबू धाबी में तैयार होने ...