21 May 2019

UPTTA- AITTA की ट्रेवल ट्रान्सपोर्ट के क्षेत्र में इस जीत से बनी नई मिसाल

Posted By n  01 May 19 04:58 PM18979

UPTTA- AITTA की ट्रेवल ट्रान्सपोर्ट के क्षेत्र में इस जीत से बनी नई मिसाल

वर्षो से फिटनेस पेनल्टी की वजह से कई गाड़ी मालिक फिटने नही करा पाते थे। क्योकि पेनल्टी कई मामलों में लाखो तक पहुच जाती थी। लेकिन अब इस संबंध में उत्तर-प्रदेश ट्रैवल एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन व ऑल इंडिया ट्रेवल एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने इस बड़ी समस्या को कोर्ट के माध्यम से समाप्त कर दिया है। अब वाहन मालिकों पर नही लगेगी पेनल्टी।

ऑल इंडिया ट्रेवल व ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के चेयरमैन इंदरजीत सिंह ने इस संबंध में बताया कि ये जीत एकता की जीत है, ये जीत संयुक्त संघर्ष समिति की जीत है, ये सफलता चालको मालको की है। हमलोग तो बस लीड करते हैं। इस जीत के लिए उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी और बताया कि आगे भी तमाम मुद्दे हैं जिसपर लड़ाई चल रही है और हम उनपर भी जीत दर्ज करेंगे। भाजपा के समर्थन पर सिंह ने कहा कि 46यूनियनों में यदि एक-दो को छोड़कर सभी संगठनें भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में लोकसभा चुनाव में साथ है।

चालक सारथी वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि चालक और मालकों दोनो को बड़ी राहत मिलेगी और हड़ताल के दौरान जो एप्लिकेशन उबर ने बैंड कर रखे है उसको भी परिवहन मंत्री से मिलकर यूनियन प्रयास कर रही है की जल्द से जल्द खोले जाएं ताकि उनकी जीविका में जो बाधा है उसे ये कंपनियां दूर करें।

सारथी युनियन के पदाधिकारियो ने जीत पर खुशी जाहिर की महामंत्री गुफरान अल्वी, मुकेश सिंह, पंकज दुबे, सुशांत तिवारी ने इस जीत के लिए चुनाव बाद एक बड़ा आयोजन कर इस मेहनत के लिए जीत दिलाने वालों को अभिनंदन की बात की।

मौके पर परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने कहा कि छोटी गाड़ियों को लाभ के अलावा बड़ी यानी 7 सीटर के ऊपर के वाहनों को बड़ा लाभ मिलेगा। अब सभी इस बड़ी राहत से बिना पेनाल्टी करा सकेंगे फिटनेस।

अपर परिवहन आयुक्त ए.के पांडेय के मुताबिक विभाग की ओर से अवधि बीतने के बाद समयाविधि के हिसाब से तय फिटनेस राशि दोगुना और उससे भी अधिक धनराशि का भुगतान करना पड़ जाता था।

अपर परिवहन आयुक्त ने कहा हाईकोर्ट में एक युनियन द्वारा याचिका और याचिकाकर्ता के हक में फैसला आने बाद यह निर्णय लिया गया।

युनियन के उपाध्यक्ष प्रेम त्रिवेदी ने इसे युनियन की ऐतिहासिक जीत बताया और कहा कि यूपीटीटीए ने ये गाड़ी मालिको ट्रेवल ऑपरेटर्स ट्रान्सपोर्ट व्यापरियों के हितों में एक बड़ी लड़ाई लड़ी और जीत दर्ज की है। इसको गम्भीरता से सरकार ने लिया है इसका स्वागत है।

यूपीटीए के बस युनियन के प्रभारी संजय मिश्रा जी ने इसे यूनियन के अध्यक्ष सुशील तिवारी व युनियन के पदाधिकारियों के मेहनत का फल बताया इसे बड़ी जीत करार दिया और बताया कि 2016 से लंबित फिटनेस पेनल्टी नही लगेगी और परिवहन व्यवसायियों से ली जाने वाली राशि करोड़ो में बचत होगी व्यवसाय में सुधार होगा।

इस जीत के बाद चालक सारथी वेल्फेयर एसोसिएशन के चेयर मैन, उत्तर प्रदेश ट्रेवल व ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन व आल इंडिया ट्रेवल व ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील तिवारी ने बताया कि परिवहन मंत्री जी से वार्ता के बाद सभी युनियन ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दे दिया है और जहां वोटिंग बाकी है वहा  ट्रान्सपोर्ट जगत से जुड़े चालक मालिको को बोल दिया गया है कि बढ़ चढ़ कर भाग लें और भाजपा को जिताने का काम करे।

 तिवारी ने कहा कि हमारे पाइप लाइन में कई ऐसे मुद्दे है जो मायावती व कांग्रेस के जमाने मे हमारे ऊपर थोपा गया था उसकी लड़ाई जारी है और भविष्य में जीत दर्ज करेंगे।

युनियन के फाउंडर सदस्य नितिन रस्तोगी जी ने इसे बड़ी सफलता करार दिया। इस जीत के शुभकामना संदेश देने वाले यूपीटीटीए के पदाधिकारी रवि आनन्द जिलाध्यक्ष ऋतेश शर्मा, लखनऊ प्रभारी सपन कुमार, सुनील साकार, करन सिंह, विकास मिश्रा, अनिल शुक्लकोषाध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिपाठी,संजय विश्वकर्मा।

बड़ी बात ये है कि यूनियनों के भारतीय जनता पार्टी के समर्थन देने से भारतीय जनता पार्टी के 2019 में जितने के संभावना को पंख लग गए है क्योंकि चालको और मालकों की संख्या करोड़ों में है।

Tags: UPTTA AITTA transport news sushil tiwari penalty high court
इसे भी पढें
पूर्व CM शीला दीक्षित का विदेश में इलाज कराएगी दिल्ली सरकार

दिल्ली की केजरीवाल सरकार सारे गिले- शिकवे भुलाकर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का विदेश में इलाज कराने जा रही है, दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित इन दिनों ...

CWG: शूटर श्रेयसी सिंह ने दिलाया भारत को 12वां गोल्ड

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी कॉमनवेल्थ खेलों के 7वें दिन भी भारत का सुनहरा प्रदर्शन जारी है। महिलाओं की डबल ट्रैप प्रतिस्पर्धा में श्रेयसी सिंह ने ...

JNU में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा मैनेजमेंट स्कूल

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड इंटरप्रिंयोरशिप का नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड इंटरप्रिंयोरशिप के नाम पर होगा ...

दिल्ली में होगी वाहनों की 'कलर कोडिंग', ईंधन से लेकर उम्र तक पता चलेंगे सारे राज

राजधानी दिल्ली में वाहनों के बारे में पड़ताल करना अब आसान हो जायेगा, दरअसल दिल्ली में सरकार अब वाहनों को लेकर कलर कोडन की योजना बना रही है, इससे आसानी से पता ...

कॉमर्शियल वाहन चालकों को राहत, दिल्ली में 30 सितंबर तक नहीं चुकाना होगा टोल टैक्स

दिल्ली में प्रवेश करने वाले कॉमर्शियल वाहनों को 30 सितम्बर तक टोल टैक्स नहीं देना होगा, एमसीडी ने 14 सितंबर से 30 सितंबर तक टोल टैक्स माफ कर दिया है ...

बिहार: होकर की हत्या के बाद बवाल, पुलिस की जीप फूंकी, थाने पर पथराव

बिहार के भोजपुर जिले में बुधवार को अपराधियों ने सुबह अखबार विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। मृतक रामदतही ...

थर्ड पार्टी बीमा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश, वाहन खरीदने हो सकते है महंगे

सड़क दुर्घटनाओं में जाने वाली जानो को गंभीरता से लेता हुए सुप्रीम कोर्ट ने एक सितंबर से नई गाड़ियों की बिक्री पर थर्ड बीमा कराना अनिवार्य कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार ...

पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का 89 साल की उम्र में निधन, कोलकाता के अस्पताल में ली अंतिम सांस

पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष्‍ा सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को निधन हो गया, लंबे समय से बीमार चल रहे सोमनाथ चटर्जी 89 साल के थे, सोमवार को उन्होंने सुबह 8:15 बजे अस्पताल में अंतिम सांस ...

35 रूपए लीटर पेट्रोल बेचेंगे बाबा रामदेव! सरकार से मांगी इजाजत

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है की अगर सरकार उन्हें इजाजत दे वो 35 से 40 रूपए लीटर पेट्रोल और डीजल बेच सकते हैं ...